in

LOLLOL LoveLove CuteCute WTFWTF OMGOMG GeekyGeeky

एक अच्छा पड़ोसी ! Learn how to be a good neighbor! 3 must things

A fun story on एक अच्छा पड़ोसी!

ek acha padosi
Share with your friends

एक अच्छा पड़ोसी!

क्या आपको पता है कि एक अच्छे पड़ोसी में क्या-क्या गुण होने चाहिए ? एक अच्छा पड़ोसी कैसा होता है ? नहीं पता, कोई बात नहीं ! हम बताते हैं आपको !अगर आपका पड़ोसी नीरस है ,वह यहां -वहां की बातें नहीं करता ,तो वह किसी काम का नहीं है।

जब तक वह आपको आसपास के घरों की जानकारी नहीं देता तो समझो उसने अपने पड़ोसी धर्म का पालन नहीं किया । अच्छा पड़ोसी तो वही है जो आपको बताएं कि किसकी बेटी किसके साथ भागी , क्यो भागी ,वह भी मिर्च मसाले के साथ तब तो आपका जीवन धन्य है ऐसा पड़ोसी पाकर। एक धर्म और भी होता है अच्छे पड़ोसी का अपने घर की सफाई करने का।

चुगली करने के अलावा उसे अपने घर को चमका कर भी रखना चाहिए तथा घर का सारा कूड़ा -करकट पड़ोसी के घर के आगे लगा देना चाहिए । इससे क्या होता है कि दोनों पड़ोसियों की बीच कन्वर्सेशन बनी रहती है । भाइयों और बहनों, इस एक्टिविटी में दोनों पड़ोसी दिलो जान से लगे रहते हैं जिससे उनका स्वास्थ्य बढ़िया रहता है ।

अच्छे पड़ोसी का तीसरा धर्म है

एक अच्छा पड़ोसी! रोज -रोज अपने पड़ोसी के घर जाए और हो सके तो चाय नाश्ते के साथ साथ खाना भी खा कर आए ।अब आप बोलोगे कि कैसी बातें कर रहे हो !ठीक है ,इसका भी फायदा बताती हूं आपको ।रोज -रोज जाने से आपको पता होगा कि पड़ोसी के घर क्या नया सामान आया है ,ताकि आप भी ठीक वैसा ही मंगा सके उसे जलाने के लिए ।

frustrated, annoyed girl
khushnuma padosi

पड़ोसी गुण मे एक महत्वपूर्ण चर्चा ही नहीं की ‘उधारी का गुण ‘।एक अच्छे पड़ोसी को कभी भी चीनी, नमक, दहीआदि बाजार से  नही खरीदना चाहिए , पड़ोसी किस दिन काम आएंगे भाई। और वह व्यक्ति तो पड़ोसी के नाम पर धब्बा है जो आपको यही नहीं बताए कि फला की बहू कितना दहेज ले कर आई है…सास के साथ उसका 36 का आंकड़ा है ….आज तो बहू ने सब्जी में  इतना नमक डाल दिया  कि सासु बेचारी का बी पी ही बढ़ गया … बेचारी चार दिनो से हॉस्पिटल में एडमिट है।

और बताओ जी ,यह भी कोई पड़ोसी है जो यह ही न बताएं कि साड़ियों की सेल कहां लगी है ? किसकी चाट बढ़िया है ?वह कौन से ब्यूटी पार्लर में जाती है ? उसके अलमारी में कितनी बनरसी और कितनी सिल्क की साड़ियां पड़व है ?वह कहां से आई है और कितने की है ?

अरे…एक  गुण तो भूल ही गई’ कंपटीशन वाला गुण’। किसी पार्टी में जाने से पहले वह आपकी साड़ी न देखें तो समझो ,पड़ोसी के मामले में  आपकी किस्मत तंग है।अगर पड़ोसी बातूनी नहीं है ,तो आपकी किस्मत ही बेकार है।

एक अच्छा पड़ोसी! जब तक पड़ोसी आपको यह ना बताएं कि “अमेरिका वाले मामा जी का फोन आया था”।” मेरे जीजाजी मैनेजर है और उनका घर तो इतना बड़ा है कि झाड़ू पोछे में ही 2 दिन निकल जाते है।”

“चाचा जी के पास तो अपना खुद का हेलीकॉप्टर है “!चाहे उसका पति बेशक चपरासी ही क्यों ना हो।

अरे यह क्या… पड़ोसन ने तो बताया ही नहीं कि उसके बेटे के एग्जाम में कितने नंबर आए हैं? तुम्हारे बच्चे के तो कुरेद- कुरेद कर पुछता है।

कुल मिलाकर पड़ोसी ऐसा होना चाहिए जो समय-समय पर आपका हाल-चाल ले। पास पड़ोस की खबर दे और पूरे मनोरंजन के साथ आपका ध्यान रखें। अगर ऐसा पड़ोसी है, तो आप धन्य हैं। धन्य हैं । ऐसा पड़ोसी पाकर आपको गर्व करना चाहिए अपने किस्मत पर ।अंत में यही कहूंगी….

” स्वस्थ रहें, मस्त रहें ,पड़ोसी के साथ व्यस्त रहे।”

Stay tuned for more updates!


Share with your friends

Report

What do you think?

36 Points
Upvote Downvote
Subscribe
Notify of
guest
5 Comments
Oldest
Newest Most Voted
Inline Feedbacks
View all comments
Yash
Yash
7 months ago

😃😃😃😂😂😂🤣🤣👌

Sahil kumar
7 months ago

Sasu admit was really amazing can’t stop my laugh😂😂 mam u r really great 😁.

Ravi
Ravi
7 months ago

Lol
Kachde wale system gjb hai

Naveen
Naveen
3 months ago

kya baat h

Rakhi
Rakhi
3 months ago

gjb

Written by Priyanka Sharma

Ganesha, ganpati vandan

Ganpati Vandana: Start to a good day | Hindi 1

Prank, pranked

A prank! How was it supposed be to work? Succeed or Not! Incident 2